Blue Tick on FB and IG हर कोई अब फेसबुक या इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक प्राप्त कर सकता है। पता करें यह कैसे काम करता है।

अब इंस्टाग्राम और फेसबुक ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए चार्ज करेंगे। मेटा ने घोषणा की कि उपयोगकर्ताओं को ब्लू बैज प्रदान करने के लिए एक प्रीमियम सत्यापन सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपनी वेरिफिकेशन सर्विस की टेस्टिंग करेंगे। सत्यापन प्राप्त करने के लिए आप शीघ्र ही भुगतान कर सकेंगे। यह आपकी सरकारी आईडी की पुष्टि करेगा और आपकी पहुंच बढ़ाएगा। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही सत्यापन सेवा होगी।

यह जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा। सोशल मीडिया साइट्स पर अपनी प्रोफाइल पर ब्लू टिक पाने के लिए आपको भुगतान करना होगा। ब्लू टिक को मेटा के सीईओ और संस्थापक मार्क जुकरबर्ग द्वारा वित्त पोषित किया जाएगा, जो इंस्टाग्राम और फेसबुक का प्रबंधन करता है। इंटरनेट पर ब्लू बैज सब्सक्रिप्शन $11.99 प्रति माह से शुरू होता है। यह ऑफर $14.99 प्रति माह से शुरू होने वाले आईओएस प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा। यह सेवा इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में पहली बार उपलब्ध कराई जाएगी।

क्या होगा अनोखा (FB या IG पर ब्लू टिक)

यूजर्स इंस्टाग्राम और फेसबुक पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल के जरिए विशेष सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं। एचडी वीडियो अपलोड करने सहित अन्य सेवाएं उपलब्ध हैं। आपको पता होना चाहिए कि अभी तक ब्लू टिक वेरिफिकेशन सिर्फ इंस्टाग्राम और फेसबुक सेलेब्रिटीज को ही दिया जाता था। यह रचनाकारों, कंपनियों और ब्रांडों के लिए था।

अतिरिक्त सुरक्षा (FB या IG पर ब्लू टिक)

फर्जी या नकली आईडी से निपटना आसान है। Instagram और Facebook के लिए सब्सक्रिप्शन बंडल धोखाधड़ी के विरुद्ध अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगा।

इस हफ्ते ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सर्विस शुरू हो जाएगी

  1. यह सेवा इस सप्ताह से ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और न्यूजीलैंड में उपलब्ध होगी। यह सेवा जल्द ही अन्य देशों में उपलब्ध होगी।
  2. ब्लू टिक सब्सक्राइबर सरकारी आईडी से अपना प्रोफाइल वेरिफाई कर सकेंगे। सब्सक्राइबर्स को अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी।
  3. बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप तीन मुख्य कंपनियां हैं।
  4. भारत में यह सर्विस कब से शुरू होगी इसकी जानकारी नहीं है।
  5. ब्लू टिक एक निःशुल्क सेवा थी जो सशुल्क सेवाओं से पहले प्रदान की जाती थी।

ब्लू टिक के लिए सशुल्क सेवा बनने से पहले ब्लू टिक ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सत्यापित होने के लिए स्वतंत्र था। लीगेसी ब्लू टिक ट्विटर का ब्लू सिंबल था।

रचनाकारों, मशहूर हस्तियों और पत्रकारों के वास्तविक खातों की पहचान करने के लिए इन टिकों का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र थे।

Leave a Comment

Translate »